Kia India ने निर्यात में नया आंकड़ा पार किया, 2.5 लाख गाडिय़ों का निर्यात

किया इंडिया ने अपनी गाडिय़ों के निर्यात में एक नया मुकाम हासिल किया है। Kia India ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने भारत से 2.5 लाख गाडिय़ों का निर्यात करने का आंकड़ा पार कर लिया है। वर्ष 2019 से किया इंडिया ने अपने अनंतपुर स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से 100 से अधिक देशों को 2,55,133 गाडिय़ां निर्यात की हैं।

Kia India
Kia India

किया इंडिया की सबसे ज्यादा निर्यात होने वाली गाड़ी सेल्टोस रही है, जिसका योगदान कुल निर्यात में 59 प्रतिशत रहा है। वहीं सोनेट और करेंस का योगदान क्रमशः 34 प्रतिशत और 7 प्रतिशत रहा है। भारतीय बाजार में किया इंडिया ने इन तीन गाडिय़ों के अलावा इलेक्ट्रिक वाहन EV6 और एमपीवी कार्निवल को भी लॉन्च किया है।

किया इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर Mr. Myung Sik Sohn ने कहा, “हमारा गुणवत्ता और नवीनता पर ध्यान देना ही हमें यह मुकाम हासिल कराने में मददगार साबित हुआ है। हमारी भारत में निर्मित गाडिय़ों की अंतरराष्ट्रीय सफलता गुणवत्ता के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाती है। हम किया कॉर्पोरेशन के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार बन गए हैं और हम इस गति को बनाए रखना चाहते हैं। हालांकि हमारा मुख्य फोकस घरेलू बाजार पर है, लेकिन हम इस साल भी अपने निर्यात को स्थिर रखने की योजना बना रहे हैं।”

किया इंडिया ने गाडिय़ों के निर्यात में यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इससे स्पष्ट है कि Kia India की गाडिय़ां गुणवत्ता और प्रौद्योगिकी के मामले में अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरी उतरती हैं। किया इंडिया के लिए भारतीय बाजार अभी भी प्राथमिकता है, लेकिन वह वैश्विक बाजार में भी अपनी उपस्थिति बनाए रखना चाहता है। अगले कुछ वर्षों में किया इंडिया और अधिक नई गाडिय़ों के साथ घरेलू और वैश्विक बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की कोशिश करेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow
YouTube Channel Subscribe
Share this post via:

Leave a Comment