MBBS की पढ़ाई और Acting का जादू: Sreeleela के दोहरे सपने की कहानी

Sreeleela: साउथ इंडियन सिनेमा की चमकती सितारा श्रीलीला के बारे में एक रोचक तथ्य सामने आया है। हाल ही में चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में श्रीलीला ने खुलासा किया कि वह एक्टिंग के साथ-साथ MBBS की पढ़ाई भी कर रही हैं। यह खबर उनके फैंस के लिए एक सुखद आश्चर्य है।

Sreeleela
Image Source: Sreeleela’s Instagram Profile

Sreeleela का जन्म और परवरिश

Sreeleela का जन्म 14 जून 2001 को अमेरिका के डेट्रॉइट शहर में एक तेलुगु परिवार में हुआ था। बाद में उनका परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया, जहाँ उन्होंने अपना बचपन बिताया। उनकी माँ स्वर्णलता एक प्रसिद्ध gynecologist हैं, जो बेंगलुरु में प्रैक्टिस करती हैं। श्रीलीला के पिता सुरपनेनी सुभाकर राव एक उद्योगपति हैं।

बचपन से ही कला में रुचि

छोटी उम्र से ही श्रीलीला को कला में गहरी रुचि थी। उन्होंने बचपन में ही भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। यह कला उनके अभिनय कौशल को निखारने में बहुत मददगार साबित हुई।

फिल्मी करियर की शुरुआत

Sreeleela ने अपने acting career की शुरुआत 2017 में तेलुगु हॉरर फिल्म ‘चित्रांगदा’ से की थी। लेकिन उन्हें असली पहचान मिली 2019 में आई कन्नड़ रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘किस’ से। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 दिनों तक चली और श्रीलीला को रातोंरात स्टार बना दिया।

हाल के प्रोजेक्ट्स

Sreeleela ने हाल ही में महेश बाबू के साथ ‘गुंटुर करम’ में काम किया है। यह एक्शन ड्रामा फिल्म त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा निर्देशित की गई थी। इसके अलावा वह पवन कल्याण की आगामी फिल्म ‘उस्ताद भगत सिंह’ में भी नजर आएंगी।

MBBS और एक्टिंग का संघर्ष

श्रीलीला का कहना है कि MBBS की पढ़ाई और एक्टिंग दोनों को साथ-साथ संभालना आसान नहीं है। लेकिन उनकी माँ का डॉक्टर होना उन्हें प्रेरणा देता है। वह अपनी पढ़ाई को भी उतना ही महत्व देती हैं जितना अपने acting career को।

फैंस की प्रतिक्रिया

श्रीलीला के इस खुलासे के बाद उनके फैंस social media पर उनकी तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने उनकी मेहनत और लगन की सराहना की है। एक fan ने लिखा, “श्रीलीला आप हमारे लिए role model हैं। आप दिखा रही हैं कि अगर इच्छाशक्ति हो तो कुछ भी असंभव नहीं है।”

भविष्य की योजनाएँ

श्रीलीला का कहना है कि वह अपनी MBBS की पढ़ाई पूरी करने के बाद भी एक्टिंग जारी रखेंगी। उनका मानना है कि दोनों फील्ड में उनका अनुभव उन्हें एक बेहतर इंसान बनाएगा।

टिप्पणी

श्रीलीला की कहानी हमें सिखाती है कि अगर आप अपने सपनों के प्रति समर्पित हैं तो कोई भी चुनौती आपको रोक नहीं सकती। वह न सिर्फ एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं बल्कि एक मेहनती छात्रा भी हैं। उनकी यह double life उनके फैंस के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow
YouTube Channel Subscribe
Share this post via:

Leave a Comment