Nexon EV से कैसे अलग है? Tata Curvv EV: जानें महत्वपूर्ण अंतर

Nexon EV vs Tata Curvv EV

कर्व ईवी के लिए एक अलग आर्किटेक्चर का उपयोग किया जाएगा, जिसका अर्थ है कि यह पंच ईवी की तरह एक फ्रंक डिजाइन होगी। यह एक बीस्पोक इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित ईवी में देखा जाता है और यह एक बड़ा अंतर है। प्लेटफॉर्म नेक्सन ईवी से अलग होगा, जिसका मतलब है कि पिछले हिस्से में अधिक जगह होगी।

कर्व की लंबाई नेक्सन से 313 मिमी अधिक होगी और व्हीलबेस भी लंबा होगा। कर्व ईवी का बूट स्पेस भी 420 लीटर से बड़ा होगा, जबकि अंदर कर्व की लंबाई के कारण निश्चित रूप से अधिक जगह मिलेगी।

कर्व ईवी में एक बड़ा बैटरी पैक होगा, जिससे यह सबसे कुशल और उच्चतम रेंज वाली ईवी बन जाएगी। कर्व ईवी में दो वेरिएंट होंगे, जिनमें मल्टी-लेवल रीजेनरेटिव ब्रेकिंग होगी, और रेंज का आंकड़ा लगभग 500 किमी तक पहुंच जाएगा।

How is it different from the Nexon EV Tata Curvv EV - Know the important differences
How is it different from the Nexon EV Tata Curvv EV – Know the important differences

कर्व ईवी में नेक्सन ईवी की तुलना में अधिक सुविधाएं होंगी, जैसे फ्लश डोर हैंडल, पैनोरमिक सनरूफ, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट मेमोरी फंक्शन के साथ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ADAS के साथ।

इस प्रकार, टाटा कर्व ईवी अपने आर्किटेक्चर, आकार, बैटरी पैक और सुविधाओं के मामले में नेक्सन ईवी से काफी अलग होगी। यह एक उन्नत और अधिक प्रगतिशील इलेक्ट्रिक वाहन होगा, जो उपभोक्ताओं को एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।

डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सर्वोत्तम उपलब्ध स्रोतों से एकत्र की गई है। हालांकि, विनिर्माता द्वारा वाहन की विशेषताओं और विवरणों में बदलाव किया जा सकता है। इसलिए, निर्णय लेने से पहले सभी तथ्यों की पुष्टि करना महत्वपूर्ण है। लेखक या वेबसाइट किसी भी गलत या पुरानी जानकारी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। यह सिर्फ सूचना प्रदान करने के उद्देश्य से है।

यह भी जानें: Maharagni – Queen of Queens: काजोल और प्रभु देवा के बीच एक्शन-थ्रिलर मुकाबला

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow
YouTube Channel Subscribe
Share this post via:

Leave a Comment