The NDA Government’s Third Term: राजीव रंजन की एक बात से हर भारतीय को लगेगा झटका

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बने रहने के बाद, जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने भारत प्रगतिशील गठबंधन (इंडिया) पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इंडिया गठबंधन के नेता लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार हार के बाद अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं और वे अपने झूठे प्रचार के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए, राजीव रंजन ने कहा कि इंडिया गठबंधन के नेताओं द्वारा नीतीश कुमार के बारे में फैलाए जा रहे मिथ्या प्रचार उनकी हताशा और निराशा का परिणाम हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार को समझना चाहिए कि एनडीए का गठबंधन चट्टान की तरह मजबूत और अटल है। राजीव रंजन ने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत वास्तव में जनता की जीत है, क्योंकि यह केवल एक सामान्य चुनाव नहीं था, बल्कि वंशवादी और आवश्यकतावादी दलों के खिलाफ लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले दलों की एक राजनीतिक लड़ाई थी।

अपने बयान में, रंजन ने कहा, “एक ओर वंशवादी शासन को बनाए रखने की लालसा थी, जबकि दूसरी ओर नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जैसे नेता थे जो देश के हितों की चिंता करते हैं। हालांकि हमारी सीटें कुछ कम हुई हैं, लेकिन वंशवादी दलों को तीसरी बार हराकर, जनता ने दिखा दिया है कि वंशवादी शासन के दिन समाप्त हो चुके हैं। जनता लोकतंत्र और विकास के साथ खड़ी है।”

देश के विकास को और गति देने के लिए तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए, जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने दावा किया कि वर्तमान एनडीए सरकार में शामिल सभी दल राष्ट्र और जनता के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं। उन्होंने कहा, “सभी दलों का एकमात्र उद्देश्य जनता का विकास है। इसलिए, सभी दलों के सहयोग से, एनडीए के तीसरे कार्यकाल के दौरान देश विकास के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ेगा। इस बार कई नए रिकॉर्ड बनेंगे और पुराने रिकॉर्ड टूटेंगे।”

The NDA Government's Third Term: One Statement by Rajiv Ranjan That Will Stun Every Indian
The NDA Government’s Third Term: One Statement by Rajiv Ranjan That Will Stun Every Indian

राजीव रंजन ने आगे कहा कि एनडीए सरकार देश के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, बुनियादी ढांचा, कृषि और उद्योग जैसे क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने, किसानों की आय को दोगुना करने और देश में निवेश को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान देगी।

सरकार की प्राथमिकताओं पर प्रकाश डालते हुए, रंजन ने कहा कि एनडीए सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को जारी रखेगी और सुशासन, पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ावा देगी। उन्होंने दावा किया कि सरकार देश की सुरक्षा और अखंडता को भी सर्वोच्च प्राथमिकता देगी और आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए सख्त कदम उठाएगी।

अंत में, राजीव रंजन ने कहा कि एनडीए सरकार अल्पसंख्यकों और वंचित वर्गों के कल्याण के लिए भी काम करेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलेगी और किसी को भी पीछे नहीं छोड़ेगी।

संबन्धित वीडियो : Lok Sabha Election Results 2024 Live : दिल्ली में सरकार बनाने की कवायद शुरू | NDA Vs INDIA | N18ER

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow
YouTube Channel Subscribe
Share this post via:

Leave a Comment